Whatsapp status hindi

                  Emotional status in hindi

पढ़ कर रोना मत👍👌😢


  1. जब  बचपन  था,  तो  जवानी  एक  सपना था...

जब  जवान  हुए,  तो  बचपन  एक  ज़माना  था... !!

जब  घर  में  रहते  थे,  आज़ादी  अच्छी  लगती  थी...

आज  आज़ादी  है,  फिर  भी  घर  जाने  की  जल्दी  रहती  है... !!

कभी  होटल  में  जाना  पिज़्ज़ा,  बर्गर  खाना  पसंद  था...

आज  घर  पर  आना  और  माँ  के  हाथ  का  खाना  पसंद  है... !!!

स्कूल  में  जिनके  साथ  झगड़ते  थे,  आज उनको  ही  इंटरनेट और वाट् सप व फेसबुक पे  तलाशते  है... !!

ख़ुशी  किसमे  होतीं है,  ये  पता  अब  चला  है...
बचपन  क्या  था,  इसका  एहसास  अब  हुआ  है...

काश  बदल  सकते  हम  ज़िंदगी  के  कुछ  साल..

.काश  जी  सकते  हम,  ज़िंदगी  फिर  एक बार...!!


👘 जब हम अपने शर्ट में हाथ छुपाते थे और लोगों से कहते फिरते थे देखो मैंने अपने हाथ जादू से गायब कर दिए
|🌀🌀

✏जब हमारे पास चार रंगों से लिखने वाली एक पेन हुआ करती थी और हम सभी  बटनों को एक साथ दबाने की कोशिश किया करते थे |❤💚💙💜

👻 जब हम दरवाज़े के पीछे छुपते थे ताकि अगर कोई आये तो उसे डरा सके..👥

🚤🛥जाने कहां खो गई वो बचपन की अमीरी जब पानी में हमारे भी जहाज चला करते थे🛶⛵और आसमान मे हवाई जहाज....

👀जब आँख बंद कर सोने का नाटक करते
थे ताकि कोई हमें गोद में उठा के बिस्तर तक पहुचा दे |


🚲सोचा करते थे की ये चाँद हमारी साइकिल के पीछे पीछे क्यों चल रहा हैं |🌙🚲


🔦💡लाईट के On/Off वाले स्विच को बीच में
अटकाने की कोशिश किया करते थे |


🍏🍎🍉🍑🍈 फल के बीज को इस डर से नहीं खाते थे की कहीं हमारे पेट में पेड़ न उग जाए |


🍰🎂🍧🏆🎉🎁 बर्थडे सिर्फ इसलिए मनाते थे
ताकि ढेर सारे गिफ्ट मिले |

🔆फ्रिज को धीरे से बंद करके ये जानने की कोशिश करते थे की इसकी लाइट कब बंद होती हैं |


🎭  सच , बचपन में सोचते थे कि हम बड़े
क्यों नहीं हो रहे ?


और अब सोचते है हम बड़े क्यों हो गए ?⚡⚡


🎒🎐ये दौलत भी ले लो.. ये शोहरत भी ले लो💕

भले छीन लो मुझसे मेरी जवानी...

मगर मुझको लौटा दो बचपन का सावन ....☔बचपन की जवानी....

वो कागज़ की कश्ती वो बारिश का पानी.. 🌊🌊🌊




                        Love status in hindi




एक लड़की थी। बहुत ही खूबसूरत। जितनी वह सुंदर थी,
उतनी ही ईमानदार। न किसे से झूठ
बोलना, न फालतू की बातें करना। अब अपने काम से काम। उसी क्लास में एक लड़का था। वह मन ही मन
उससे बहुत प्यार करता था। लड़का अक्सर उसके
छोटे-मोटे काम कर दिया करता था। बदले में जब
लड़की मुस्करा कर थैंक्यू कहती थी, तो लड़के की
खुशी की सीमा नहीं रहती थी।
एक बार की बात है। दोनों लोग साथ-साथ घर जा
रहे थे। तभी जोरदार बारिश होने लगी। दोनों ने एक
पेड़ के नीचे शरण ली। पेड़ बहुत छोटा था, बूंदू छन-
छन कर उससे नीचे आ रही थीं। ऐसे में बारिश से
बचने के लिए दोनों एक दूसरे के बेहद करीब आ
गये।
लड़की को इतने करीब पाकर लड़का अपने
जज्बातों पर काबू न रख सका। उसके लड़की को
प्रजोज कर दिया। लड़की भी मन ही मन चाहती
थी, इसलिए वह भी राजी हो गयी। और इस तरह
दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा।
एक बार की बात है लड़की उसी पेड़ ने नीचे लड़के
का इंतजार कर रही थी। लड़का बहुत देर से आया।
उसे देखकर लड़की नाराजगी से बोली, 'तुम इतनी
देर से क्यों आए? मेरी तो जान ही निकल गयी थी।'
यह सुनकर लडका बोला, 'जानेमन, मैं तुमसे दूर
कहां गया था, मैं तो तुम्हारे दिल में ही रहता हूं।
तुम्हें यकीन न हो तो अपने दिन से पूछ लो।' लड़के
की इस प्यारी सी बात को सुनकर अपना सारा
गुस्सा भुल गयी और वह दौड़ कर लड़के से लिपट
गयी।
एक दिन दोनों लोग उसी पेड़ के नीचे बैठे बातें कर
रहे थें। लड़की पेड़ के सहारे बैठी थी अैर लड़का
उसकी गोद में सर रख कर लेटा हुआ था। तभी
लड़की बोली, ''जानू, अब तुम्हारी जुदाई मुझसे
बर्दाश्त नहीं होती। तुम्हारे बिना एक पल भी मुझे
100 साल के बराबर लगता है। तुम मुझसे शादी
कर लो, नहीं तो मैं मर जाऊंगी।''
लडके ने झट से लड़की के मुंह पर अपना हाथ रख
दिया और बोला, ''मेरी जान, ऐसी बात मत किया
करो, अगर तुम्हें कुछ हो गया, तो मैं कैसे जिंदा
रहूंगा।'' फिर वह कुछ सोचता हुआ बोला, ''तुम
चिंता मत करो, मैं जल्द ही अपने घर वालों से बात
करूंगा।''
धीरे-धीरे काफी समय बीत गया। एक दिन की बात
है। दोनों लोग उसी पेड़ के नीचे बैठे हुए थे। उस
समय लड़के का चेहरा उतरा हुआ था। लड़की के
पूछने पर वह रूआंसा होकर बोला, ''जान, मैंने अपने
घर वालों को बहुत समझाया, पर वे हमारी शादी के
लिए तैयार नहीं हैं। उन्होंने मेरी शादी कहीं और
तक कर दी है।''
यह सुन कर लड़की का कलेजा फट पड़ा। उसका
मन हुआ कि वह जोर-जोर से रोए। लेकिन उसने
अपने जज्बात पर काबू पा लिये और बोली, ''मैं
तुमसे सच्चा प्यार किया है, मैं तुम्हें कभी भुला
नहीं सकती।''
''प्लीज मुझे माफ कर देना..!'' लड़का धीरे से बाेला,
वैसे अगर तुम चाहो, तो हम हम हमेशा अच्छे
दोस्त रह सकते हैं।''
लडकी यह सुन कर ज़ार-ज़ार रोने लगी। लड़के ने
उसे समझाया और फिर दोनों लोग रोते हुए अपने-
अपने घर चले गये।
देखते ही देखते लड़के की शादी का दिन आ गया।
लड़के को यकीन था कि उसकी शादी में उसकी
दोस्त जरूर आएगी। पर ऐसा नहीं हुआ। हां, लड़की
का भेजा हुआ एक गिफ्ट पैक उसे ज़रूर मिला।
लड़के ने कांपते हांथों से उसे खोला। उसे देखते ही
वह बेहोश हो गया।
गिफ्ट पैक में और कुछ नहीं खून से लथपथ लड़की
का दिल रखा हुआ था। और साथ ही में थी एक
चिट्ठी, जिसमें लिखा हुआ था- अरे पागल, अपना
दिल तो लेते जा वरना अपनी पत्नि को क्या
देगा
I Mis u ...N



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ